Tuesday, May 14th, 2024

आशिक मिजाज प्रोफेसर को कॉलेज से हटाया, एक्सटेंशन में किया अटैच

जबलपुर
जबलपुर कृषि महाविद्यालय में पदस्थ आशिक मिजाज प्रोफेसर से सभी प्रभार वापस लेकर यहां हटा दिया गया है। जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को एक्सटेंशन विभाग में पदस्थ करने संबंधित आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले वह महाविद्यालय के प्लांट ब्रीडिंग विभाग में पदस्थ थे, जहां विभाग के साथ महाविद्यालय के डीडीओ का कार्य देख रहे थे।

विवि प्रशासन ने यह सभी जिम्मेदारी वापस ले ली है। दरअसल प्रोफेसर का युवती के साथ अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था, जिसे विवि प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए महाविद्यालय के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

ऑडियो पर सख्त विवि
महाविद्यालय के प्रोफेसर का ऑडियो वायरल होने के बाद से विवि की गलियारों में चर्चा गर्म थीं। यह खबर भी सामने आई कि युवती जिस निजी कंपनी में काम करती थी, उसके मुखिया आशिक मिजाज प्रोफेसर हैं। उनकी कंपनी द्वारा बनाई जाने वाली दवा की डिमांड न सिर्फ महाविद्यालय और विश्वविद्यालय तक प्राध्यापकों और कर्मचारियों के बीच है बल्कि शहर के कई वरिष्ठ प्रश्ाासनिक अधिकारियों के बीच भी थी। उनकी दवा और दाम, दोनों खास होने की वजह से वरिष्ठ जन ही इसे खरीदते थे।

कई ऑडियो हो रही वायरल
प्रोफेसर का ऑडियो वायरल होने के बाद विवि के कई लोगों के ऑडियो भी सामने आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक विवि में दो ऐसे ऑडियो सामने आए हैं, जिसमें अपशब्द और अश्लील बातचीत की जा रही है। वहीं कई ऐसे शिकायतें भी सामने आई हैं, जिसमें छात्राओं द्वारा अपने सीनियर या प्राध्यापकों की शिकायत की गई है। हालांकि विवि की सख्त के बाद जल्द ही दूसरों पर कार्रवाई करने का रास्ता साफ हो गया है।

संबंधित ख़बरें

आपकी राय

14 + 6 =

पाठको की राय